Report: सोशल मीडिया पर साजिश के तहत ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ चला रहा भारत विरोधी अभियान

अरब देशों में सोशल मीडिया पर भारत को बदनाम करने के लिए हिंदुओं के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान …

इंटरनेशनल डेस्कः अरब देशों में सोशल मीडिया पर भारत को बदनाम करने के लिए हिंदुओं के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में दावा किया जा रहा है कि भारत के हिंदू बहुसंख्यक समुदाय के लोग मुस्लिमों पर अत्याचार कर रहे हैं ।  भारत को कमजोर करने की इस साजिश को लेकर अब चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इ डिसइन्फोलैब ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि कट्टर इस्लामिक संगठन ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ ने भारत के आर्थिक हितों को निशाना बनाने के लिए इस अभियान को शुरू किया है।

PunjabKesari

‘मुस्लिम ब्रदरहुड अराइव्स इन इंडिया’ शीर्षक वाली रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर शेयर किया जा रहा #BoycottIndianProducts हैशटैग भारत के खिलाफ इसी अभियान का हिस्सा था।  डिसइन्फोलैब के अनुसार चौंकाने वाली बात यह है कि इस अभियान को हवा देने के लिए अल जजीरा समेत मुस्लिम ब्रदरहुड से सहानुभूति रखने वाले कई मीडिया हाउसों ने भारत विरोधी ‘समाचार लेख’ भी प्रकाशित किए थे। अधिकांश यूजर्स ने अरबी हैशटैग का उपयोग किया लेकिन कुछ ने अंग्रेजी में भी #BoycottIndianProducts और #IndiaIsKillingMuslims जैसे टैग ट्वीट किए। खास बात ये कि इनमें से अधिकतर ट्वीट मुस्लिम देशों और जाने-माने लोगों द्वारा किए गए थे जिनके ट्विटर हैंडल वैरीफाइड हैं।

PunjabKesari

 सोशल मीडिया पर #BoycottIndianProducts अभियान हाल ही में असम में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बेदखली अभियान के बाद शुरू किया गया था। इस अभियान के दौरान कुछ बांग्लादेशी अतिक्रमणकारी हिंसक हो गए थे और पुलिस पर हमला कर दिया था। इस घटना के लिए भारत सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए पाकिस्तान, तुर्की मिस्र और इराक सहित मध्य-पूर्व के इस्लामिक देशों के लोगों ने भारत में बने उत्पादों के बहिष्कार का अभियान शुरू किया था।

PunjabKesari

डिसइन्फोलैब के अनुसार, असम की घटना तो एक बहाना था। इन लोगों ने भारत के खिलाफ पहले से ही योजना तैयार कर रखी थी और असम की घटना ने इसे ट्रिगर कर दिया। मुस्लिम ब्रदरहुड ने भारत के साथ-साथ उससे सहानुभूति रखने वाले सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात को भी निशाना बनाया। ऐसे अधिकांश हैंडल मुस्लिम ब्रदरहुड से संबंधित थे।

NCB हिरासत में शाहरुख खान के बेटे आर्यन की पहली फोटो आई सामने, चेहरे पर दिखा डर

NEXT STORY