Science City, Students, Students Fee, Robotic Gallery, Equatic Gallery – गुजरात साइंस सिटी में विद्यार्थियों को शुल्क में मिलेगी राहत

Science city, students, students fee, robotic gallery, equatic gallery: पचास रुपए में मिलेगा प्रवेश

गांधीनगर. सोला स्थित गुजरात साइंस सिटी में विद्यार्थियों को प्रवेश शुल्क, एक्वेटिक पार्क, नेचर पार्क और रोबोटिक पार्क देखने के लिए शुल्क में राहत मिलेगी। स्कूल-कॉलेजों के छात्र सिर्फ 120 रुपए में साइंस सिटी देख सकेंगे। विद्यार्थी बीस रुपए में साइंस सिटी में प्रवेश कर सकेंगे। पार्क, प्लेनेट अर्थ, एनर्जी एज्युकेशन पार्क, ***** ऑफ स्पेस और हॉल ऑफ साइंस भी देख सकेंगे। वहीं पचास रुपए में रोबोटिक गैलरी, एक्वेटिक गैलरी में प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि साइंस सिटी में काफे, सोवेनियर, शॉप और अलग-अलग थ्रील राइड्स के लिए निर्धारित राशि भुगतान करनी होगी।
गुजरात साइंस सिटी में कई आकर्षक और पैवेलियन हैं। हाल ही में तीन नए आकर्षण भी साइंस सिटी में बनाए गए हैं, जिसमें एक्वेटिक गैलरी 264 करोड़ रुपए, रोबोटिक गैलरी 127 करोड़ और नेचर पार्क 14 करोड़ रुपए की लागत से विकसित किए गए हैं। साइंस सिटी का उद्देश्य विज्ञान का प्रचार-प्रसार करना और विशेषतौर पर स्कूल-कॉलेज के छात्रों और युवाओं में विज्ञान के प्रति बेहतर जानकारी मुहैया कराना है।

स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थी 120 रुपए में साइंस सिटी में नजारा देख सकेंगे। वहीं आमजन को पचास रुपए प्रवेश शुल्क देना होगा। वहीं एक्वेटिक गैलरी के लिए 200 रुपए, रोबोटिक गैलरी के लिए 250 रुपए भुगतान करने होंगे। इस तरह से पांच सौ रुपए में साइंस सिटी देख सकेंगे।