Shahrukh s son Aryan Khan education background he caught in Mumbai cruise party drugs case

बॉलीवुड के अभिनेता  शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान  (Aryan Khan) अक्सर विवादों से घिरे रहते हैं। इस बार मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान का नाम सामने आया है। भले ही शाहरुख के बेटे ने फिल्मों में दस्तक न दी हो, लेकिन वह अपनी पॉपुलैरिटी के मामले में छाए रहते हैं।

आपको बता दें, आर्यन खान का क्वालिफिकेशन बैकग्राउंड काफी स्ट्रांग है, वह विदेश में पढ़ाई कर चुके हैं। आइए जानते हैं उनका फ्यूचर प्लान क्या है और वह किस फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया (University of Southern California) से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है।  उन्होंने स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स से बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स, फिल्म और टेलीविजन प्रोडक्शन (Bachelor of Fine Arts, Cinematic Arts, Film and Television production) में अपनी डिग्री ली है। शुरू से ही वह कैमरे के आगे नहीं,  बल्कि कैमरे के पीछे काम करने की दिलचस्पी दिखाते आ रहे हैं।

बता दें, जब आर्यन खान के बेटे ने ग्रेजुएशन की डिग्री ली थी, तब उनकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। वह काले रंग के ग्रेजुएशन गाउन में हाथ में डिग्री लेते हुए नजर आए थे।  नीचे उनका पूरा नाम आर्यन शाहरुख खान और “बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स, फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन, स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स लिखा हुआ था। “

फिल्मों में नहीं बल्कि कैमरे के पीछे काम करना चाहते हैं आर्यन खान

शाहरुख खान ने पहले कहा था कि आर्यन उनके जैसा अभिनेता नहीं बल्कि एक फिल्म निर्देशक बनना चाहता है। डेविड लेटरमैन (David Letterman) के साथ एक इंटरव्यू में, शाहरुख ने कहा था, “मेरा बेटा अभिनय नहीं करना चाहता और मुझे नहीं लगता कि वह कर सकता है। वह अच्छा लग रहा है, वह लंबा है और … ठीक है, लेकिन मुझे नहीं लगता उनकी रुचि एक्टिंग में है, वह एक अच्छे लेखक हैं।”

आपको बता दें, बाप- बेटे की इस जोड़ी ने द लायन किंग (The Lion King) के हिंदी डब में साथ काम किया था। शाहरुख ने जहां मुफासा को आवाज दी, वहीं आर्यन ने  सिम्बा को आवाज दी थी।

आर्यन की दोस्त और एक्ट्रेस अनन्या पांडे  (Ananya Pandey) ने भी आर्यन की डायरेक्शन में दिलचस्पी के बारे में बात की है। “आर्यन का झुकाव निर्देशन की ओर अधिक है, जो मुझे लगता है कि वह इस फील्ड में अच्छा काम कर सकते हैं। वह काफी क्रिएटिव है और अच्छे लेखक के साथ बहुत मजाकिया और स्मार्ट हैं।