Share Market Predictions 21 Sep: ऑटोमोबाइल, फर्टिलाइजर और सरकारी कंपनियों के शेयर में तेजी की संभावना | Share Market Predictions 21 Sep: Automobiles, fertilizers and government companies likely to rise in stocks

शेयर बाजार एवं कमोडिटी बाजार का भविष्य

मेष, सिंह एवं धनु राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन कमजोरी भरा हो सकता है. इन राशि के लोगों को दोपहर 2 बजे से 3 बजे के बीच अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी.

कर्नल अजय जैन

आज चंद्रमा मीन राशि में है. गुरु और शनि वक्री होकर मकर राशि में रहेंगे. बुध ग्रह सूर्य में और मंगल ग्रह कन्या राशि में विराजमान है. यह सब ग्रह सहयोग बाजारों में तेजी की रचना कर सकते हैं. आज भारतीय शेयर बाजार में टेलीकम्युनिकेशन, केमिकल क्षेत्र की कंपनियों पर नजर रखना उचित रहेगा. दूरसंचार, ऑटोमोबाइल, फर्टिलाइजर एवं सरकारी क्षेत्र की कंपनियों में आज तेजी बन सकती है.

निवेश की दृष्टि से इन कंपनियों पर रखी जा सकती है नजर

आज मंगल ग्रह सूर्य के प्रभाव से अस्त है. यह सब ग्रह सहयोग कृषि उपज ग्वार सीड्स और ग्वार गम में तेजी के लक्षण दिखा रहे हैं. ITC, Tata Steel, SAIL कंपनियों पर निवेश की दृष्टि से नजर रखी जा सकती है. कुछ ही समय में दक्षिण पश्चिम मानसून भी सक्रिय हो सकता है. इस साल दक्षिण पश्चिम मानसून अक्टूबर माह तक सक्रिय रहने की संभावना है. शनि एवं गुरु का सहयोग मकर राशि में बन रहा है. यह Aluminium के लिए एक शुभ संकेत है.

राशियों के आधार पर आज आपका नफा और नुकसान

भारतीय ज्योतिष में 12 राशियों को चार तत्वों में विभाजित किया गया है- अग्नि ,पृथ्वी वायु, जल और पांचवा तत्व आकाश इन चार तत्वों में शामिल है. अग्नि तत्व की राशियां- मेष, सिंह एवं धनु राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन कमजोरी भरा हो सकता है. इन राशि के लोगों को दोपहर 2 बजे से 3 बजे के बीच अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी. पृथ्वी तत्व की तीन राशियां- वृषभ, कन्या और मकर राशि के कारोबारियों को आज का दिन मिश्रित फल प्रदान कर सकता है. हालांकि, पृथ्वी तत्व के कारोबारियों को आज बड़े सौदों से बचना होगा. इन्हें दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच अधिक सावधानी भी रखनी होगी.

वायु तत्व की राशियों- मिथुन, तुला और कुंभ राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन शानदार रह सकता है. इन राशि के लोगों को आज मुनाफे की अधिक संभावना है. हालांकि, वायु तत्व के कारोबारियों को 3 बजे से 4 बजे के बीच अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी. जल तत्व की 3 राशियों- कर्क, वृश्चिक एवं मीन राशि के कारोबारी भी आज मुनाफा कमा सकते हैं. हालांकि, आज कोई बड़ा फैसला लेने से पहले उसकी एक बार पुनः जांच जरूर कर लें. इसके साथ ही आपको दोपहर 1 बजे से 2 बजे के बीच अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी.