Skoda Rapid Matte Edition launched in India Price at Rs 11 99 lakh features and specification details

चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सेडान कार Rapid के नए स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया है। ख़ास मैट पेंट स्कीम से सजाई गई इस कार की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। ये नया एडिशन देश भर में कंपनी के डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

Skoda Rapid का ये नया स्पेशल एडिशन मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इसे कंपनी ने एक यूनिक पेंट स्कीम दिया है। कार्बन स्टील मैट शेड की इस कार को थोड़ा स्पोर्टी लुक देने की भी कोशिश की गई है। ग्लॉस ब्लैक फ्रंट ग्रिल, डोर हैंडल और रियर स्पॉयलर को भी आकर्षक बनाया गया है। इसमें 16 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है, जिसे ब्लैक कलर से सजाया गया है।

skoda rapid matte edition

केबिन की बात करें तो इसे ग्रे थीम दिया गया है। सीट को ब्लैक लैदर से कवर किया गया है। इसके अलावा इसमें 6.5 इंच ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर व्यू कैमरा, USB बेस्ड एयर प्यूरिफायर को बतौर स्टैंडर्ड फीचर दिया जा रहा है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में रियर पार्किंग सेंसर, एंटी ग्लेयर IRVM, रियर विंडस्क्रीन डिफागर, हाइट एड्जेस्टेबल थ्री-प्वाइंट सीट बेल्ट, डुअल फ्रंट एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिए गए हैं। 

कंपनी ने इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का TSI पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 109bhp की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। बता दें कि, स्कोडा रैपिड कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है और कंपनी का दावा है कि जब से इसे बाजार में पेश किया गया है तब से अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों ने इस कार को खरीदा है।