suzuki and toyota upcoming car launch india: Suzuki और Toyota मिलकर लॉन्च करेंगे नई SUV और MPV, कनेक्टेड कार फीचर्स से होगी लैस – suzuki and toyota jv to launch new mid size suv in india soon with adas and connected car feaatures

हाइलाइट्स

  • सुजुकी और टोयोटा में है साझेदारी
  • लुक और फीचर्स के मामले में होगी शानदार
  • भारत में लेटेस्ट टेक्नॉलजी से लैस कार की डिमांड

नई दिल्ली।
Suzuki And Toyota Upcoming Car Launch India:
भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में दो कार कंपनियों के बीच साझेदारी आम बात हो गई है और ऐसे कई उदाहरण है, जहां जॉइंट वेंचर में कारें लॉन्च हो रही हैं। भारत में Suzuki और Toyota के बीच भी पार्टनरशिप है और जल्द ही ये दोनों ऑटोमोबाइल कंपनियां नई Mid Size SUV और MPV सेगमेंट की कारें लॉन्च करने वाली हैं, जिसमें ऑटोनोमस ड्राइविंग असिस्टेंस सपोर्ट (ADAS) के साथ ही कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। चलिए, आपको डिटेल में बताते हैं कि सुजुकी और टोयोटा की साझेदारी में कौन सी नई कारें आ रही हैं?

ये भी पढ़ें-Tata Punch से उठा पर्दा, फोटो के साथ देखें लुक, वेरिएंट्स, फीचर्स, इंजन समेत सारी जानकारी

सुजुकी और टोयोटा मिलकर मचाएगी धमाल
फिलहाल भारत में मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स की साझेदारी में Totoya Urban Cruiser जैसी कार बनी है, जो कि Maruti Suzuki Vitara Brezza जैसी है और इसमें दोनों कंपनी के फीचर्स और पावर देखने को मिलते हैं। लंबे समय से खबर आ रही थी कि टोयोटा और सुजुकी फिर से एक साथ नई कारें पेश करने वाले हैं, जो कि Maruti Suzuki Ertiga और Toyota Innova के बीच की रेंज की होगी और मिड साइज के साथ ही एमपीवी सेगमेंट की कई पॉपुलर कारों को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें-आ रहे हैं Swift, Dzire, Brezza समेत मारुति सुजुकी की इन धांसू कारों के CNG मॉडल, बचेंगे पैसे

Suzuki And Toyota Upcoming Car Launch India 2

फीचर्स के मामले में जबरदस्त होगी ये कारें

लेटेस्ट फीचर्स पर जोर
सुजुकी और टोयोटा की अपकमिंग कार की खास बातें ये भी होंगी कि इनमें लेटेस्ट स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। दरअसल, बहुत सारी कंपनियां अपनी कारों को कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ पेश कर रही हैं और ये लोगों को पसंद आ रही हैं, इसलिए इनकी डिमांड बढ़ रही है। भारत में बीते दिनों एमजी मोटर्स ने अपनी धांसू मिड साइज एसयूवी MG Astor को कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ पेश किया है और इसे लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें-Revolt RV400 को टक्कर देने आ रही नई Electric Bike Hop OXO, देखें लुक-फीचर्स

Suzuki And Toyota Upcoming Car Launch India 1

भारत में दो कंपनियां मिलकर बनाने लगी हैं हाइब्रिड कारें

इन धांसू कारों से होगा मुकाबला
Suzuki और Toyota जॉइंट वेंचर की अपकमिंग एसयूवी और एमपीवी को Toyota की नई DNGA (Daihatsu New Generation Architecture) प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जो कि लुक, पावर और फीचर्स के मामले में जबरदस्त है। इस प्लैटफॉर्म पर बेस्ट टोयोटा और सुजुकी की अपकमिंग कारों का मुकाबला MG Astor, Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun जैसी मिड साइज एसयूवी के साथ ही Tata Safari और Hyundai Alcazar समेत Mahindra XUV700 जैसी 7 सीटर एसयूवी से होगा।

ये भी पढ़ें-Royal Enfield की New Classic 350 के साथ ही सभी बाइक्स की प्राइस जानें, देखें बेस्ट कौन