T20 World Cup: Bcci & Icc Allow 70 Per Cent Crowd At T20 World Cup In Uae And Oman – टी-20 विश्व कप: आईसीसी का बड़ा फैसला, 70 फीसदी दर्शक स्टेडियम पहुंचकर मैच देख सकेंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Sun, 03 Oct 2021 10:47 PM IST

सार

विश्व कप के लीग राउंड की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी। वहीं, सुपर-12 के मैच 23 अक्तूबर से खेले जाएंगे। सुपर-12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिणा अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

टी-20 विश्व कप दुबई में है।

टी-20 विश्व कप दुबई में है।
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

अगले महीने आईसीसी टी-20 विश्व कप की शुरुआत हो रही है। इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बड़ा फैसला लिया है। काउंसिल ने स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत दे दी है। विश्व कप में 70 फीसदी दर्शक स्टेडियम में मैच देख सकेंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्तूबर से हो रही है। फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।

आईसीसी के एक्टिंग सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने कहा कि हम यूएई और ओमान में दर्शकों की स्टेडियम बुलाने को लेकर उत्साहित हैं। इसके लिए बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और ओमान क्रिकेट का बहुत-बहुत शुक्रिया। हमें उम्मीद है कि हम अपने फैंस के लिए सुरक्षित माहौल तैयार कर पाएंगे। 

एलार्डिस ने कहा कि पांच साल से टी-20 विश्व कप नहीं हुआ है। हम बड़े-बड़े खिलाड़ियों की मेजबानी कर खुश हैं। वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि वह यूएई और ओमान की सरकार को धन्यवाद कहना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि दुनियाभर से फैंस विश्व कप देखने आएंगे और अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट करेंगे। 

विश्व कप के लीग राउंड की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी। वहीं, सुपर-12 के मैच 23 अक्तूबर से खेले जाएंगे। सुपर-12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिणा अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।