These New Cars Are Coming In The Festivals Know All About The Top 5 Cars

त्योहार में कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है. अक्टूबर में कई नई कार बाजार में आने वाली है. इनमें अधिकतर कारें एसयूवी मॉडल की हैं. आज हम आपको ऐसे ही टॉप कार के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Tata Punch

Auto Expo 2020 की HBX कॉन्सेप्ट माइक्रो-एसयूवी मॉडल पर तैयार किया गए इस कार को Tata Punch का नाम दिया गया है. यह कार पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी. वहीं इस कार में 1.2 लीटर इंजन (86PS और 113Nm) है. इस कार में रग्ड स्टाइलिंग इनसाइड आउट है. यह ड्राइव मोड, क्रूज़ कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं से लेस होगा. हालांकि कंपनी 4 अक्टूबर को इस कार के बारे में विस्तृत जानकारी देगी. 

इस कार की कीमत 5.5 लाख से 8 लाख रुपये तक हो सकती है. बाजार में इस कार की टक्कर Maruti Suzuki Ignis, Mahindra KUV100 NXT, Renault Kiger और Nissan Magnite के साथ होगी. 

MG Astor

MG Astor के फीचर्स की जानकारी पहले ही कंपनी ने दे दिया है हालांकि कीमत में बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसकी स्टैंड-आउट टेक्नोलॉजी सेगमेंट फर्स्ट है. ADAS में ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेक, अनुकूली क्रूज कंटोल और लेन असिस्टेंट है. MG Astor 1.5 लीटर पेट्रोल (110PS / 144Nm) और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल (110PS / 144Nm) इंजन में उपलब्ध है. यह कार 7 अक्टूबर को लॉन्च हो सकती है. इसकी कीमत 10 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है. बाजार में इस कार की टक्कर Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq और Nissan Kicks
जैसी कारों से होगी. 

Mahindra XUV700 

महिंद्रा एक्सयूवी 500 की सात सीटर कार के बाद अब कंपनी एक्सयूवी 700 लेकर सामने आया है. यह कार 7 अक्टूबर को मार्केट में आ रही है. 2 अक्टूबर से इस कार की टेस्ट ड्राइव भी शुरू हो चुकी है. XUV700 में बेहतरीन इंजन, सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स और पांच या सात-सीटर कॉन्फ़िगरेशन का विकल्प है. यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों विकल्पों में उपलब्ध है. इसका पेट्रोल इंजन 2 लीटर और डीजल इंजन 2.2 लीटर का है.  वेरिंएट के आधार पर इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है.  Mahindra की नई मिड-साइज़ SUV ADAS, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 10.25-इंच डिस्प्ले, इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और एक 360-डिग्री कैमरा से लैस होगी.

इस कार की कीमत 11.99 लाख से लेकर 19.79 लाख तक है. मार्केट में इस कार की टक्कर MG Hector Plus, Tata Safari, Hyundai Alcazar और Kia Seltos से होगी. 

Toyota Fortuner Legender 4×4 AT

साल 2021 की शुरुआत में भारत में टोयोटा ने फेसलिफ़्टेड फॉर्च्यूनर के साथ नया लीजेंडर वेरिएंट भी पेश किया जो एक शार्प और स्पोर्टियर डिज़ाइन में है. इस कार में 6 ऑटोमैटिक स्पीड हैं. इसमें 2.8 लीटर डीजल (204PS/500Nm) इंजन का है.  इस कार की कीमत 40 लाख रूपये से अधिक होगी. बाजार में इस कार को  MG Gloster के साथ टक्कर मिलेगी.

Skoda Rapid Matte Edition

स्कोडा रैपिज कॉम्पैक्ट सेडान में एक और वेरिंएट आने वाली है . यह Matte Edition है. इस कार में 1 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजल लगा हुआ है इसमें 6 स्पीड मैनुएसल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है. यह कार अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. टॉप मॉडल मोंटे कार्लो में ऑटोमेटिक हेडलाइट, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कूल्ड ग्लवबॉक्स, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर आदि दिया गया है. इस कार का माइलेज 12 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 20 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है. इस कार की शुरुआती कीमत 12.3 लाख रुपये हो सकती है. इस कार की टक्कर Hyundai Verna, Honda City, Volkswagen Vento और Maruti Suzuki Ciaz जैसी कारों के साथ होगी. 

यह भी पढ़ें :

Car Launch: मारुति सुजुकी Celerio का अब खत्म होगा इंतजार, इस दिन होने जा रही भारत में लॉन्च

Tata Punch की इस दिन से शुरू होगी बुकिंग, जानें कब लॉन्च होगी ये माइक्रो SUV

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI