Tik Tok And PUBG Became The Highest Earning Apps In The World, Know How Much Growth This Year

राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर भारत में बैन कर दिए गए ऐप Tik Tok और PUBG दुनियाभर में धमाल मचा रहे हैं. दरअसल इन दोनों ऐप्स को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जा रहा है. सेंसर टावर की हाल ही में जारी की गई नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. रिपोर्ट की मानें तो इस साल की तीसरी तिमाही में ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों प्लेटफॉर्म पर टिकटॉक और पबजी ने सबसे ज्यादा पैसे कमाए हैं. 

इतने फीसदी बढ़ा यूज
रिपोर्ट के मुताबिक Tik Tok दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप रहा. वहीं दूसरी तरफ गेमिंग कैटेगरी में ग्लोबल लेवल पर PUBG पहले नंबर पर काबिज रहा. टिकटॉक में जहां 40 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ हुई है वहीं पबजी मोबाइल का इस्तेमाल पिछले साल के मुकाबले 11 फीसदी तक बढ़ा है. 

इन ऐप्स ने भी की जमकर कमाई
सेंसर टावर की रिपोर्ट के अनुसार टिकटॉक साल की तीसरी तिमाही में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला ऐप रहा. इसके अलावा Manga reader Piccoma दूसरे नंबर पर रहा. इन दोनों के बाद यूट्यूब लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज रहा. चौथे नंबर पर गूगल वन ने अपना कब्जा जमाया. इस सूची में पांचवें नंबर पर डिज्नी प्लस को जगह मिली है. ओवरऑल भले ही टिकटॉक ने सबसे ज्यादा कमाई की लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर गूगल वन इससे आगे रहा. 

3 बिलियन हुए Tik Tok यूजर्स
साल 2021 की तीसरी तिमाही में टिकटॉक ग्लोबल लेवल पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया. वहीं टिकटॉक के बाद इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए. दुनियाभर में टिकटॉक के तीन बिलियन से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं. इससे पहले इतने यूजर्स सिर्फ फेसबुक ऑन्ड ऐप्स के ही थे. 

ये भी पढ़ें

Koo App लाया ये खास फीचर, अब अपनी भाषा में ट्रांसलेट कर सकेंगे यूजर्स

Tips: अगर आप भी अपनी PDF फाइल को Word में करना चाहते हैं कनवर्ट तो यहां जानें सबसे आसान तरीका