Toyota is going to bring a powerful SUV know the features and launch date kpnd

नई दिल्ली. दिग्गज जापानी ऑटोमेकर टोयोटा जल्द ही अपनी नई एसयूवी लॉन्च करने वाला है, इससे पहले टोयोटा की फॉर्च्यूनर अपने सेगमेंट की पॉपुलर एसयूवी रह चुकी है. कंपनी को उम्मीद है कि जैसा क्रेज फॉर्च्यूनर के लिए कस्टमर्स दिखा चुके है, वैसा ही कुछ क्रेज इस नई एसयूवी के लिए भी दिखाएंगे. भारत में एसयूवी के बढ़ते हुए डिमांड को देखते हुए कहा जा सकता है कि कंपनी जल्द ही अपनी नई एसयूवी को यहाँ लॉन्च करेगी. तो आइये हम आपको टोयोटा के इस नई एसयूवी के बारे में विस्तार से बताते है.

Toyota की नई एसयूवी का लुक और नाम – कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी का नाम टोयोटा फ्रंटलैंडर है, हाल ही में कंपनी ने अपने इस नई एसयूवी का टीज़र जारी किया था, जिससे पता चलता है कि इस एसयूवी का लुक कंपनी के ही पहले से लॉन्च एसयूवी कोरोला क्रॉस से प्रेरित है. नई एसयूवी का दोनों साइड का लुक कोरोला क्रॉस जैसा ही है, लेकिन नई एसयूवी फ्रंटलैंडर का हेड लैंप, फ्रंट ग्रिल और बम्पर इसे कोरोला से अलग लुक देते है. कंपनी अपने एसयूवी कोरोला क्रॉस को पहले से ही इंटरनेशनल मार्केट में सेल कर रही है.

यह भी पढ़ें: जानिए बजट इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में, जो 50 हजार रुपये से कम में खरीद सकते हैं

Toyota की नई एसयूवी का इंजन – कंपनी ने अपने इस नए एसयूवी को अपने TNGA मॉडुलर प्लेटफार्म पर बनाया है, कंपनी अपने कई मॉडल्स को इस प्लेटफार्म पर बना चुकी है. कंपनी ने नई एसयूवी में 1.8-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ साथ हाइब्रिड टेक का भी इस्तेमाल किया है. इसके अलावा कंपनी अपने एसयूवी के स्टैंडर्ड वैरिएंट्स में प्रयोग होने वाले आल व्हील ड्राइव ( AWD ) फीचर भी इस एसयूवी में दे सकती है.

यह भी पढ़ें: Toyota ने सभी कारों की कीमत में इजाफा किया, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

Toyota की नई एसयूवी इंडिया में कब होगी अवेलेबल – टोयोटा अपने इस ने एसयूवी को चीन के मार्केट में लॉन्च करेगी. हालांकि टोयोटा इंडिया की तरफ से इस नई एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, इसकी जगह अभी हाल ही में कंपनी की टेस्ट ड्राइव में स्पॉट हुई एसयूवी RAV4 को कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.