tvs jupiter 125cc scooter look design features: TVS के नए 125cc Scooter के लुक और फीचर्स की डिटेल देखें, जानें क्या कुछ होगा खास – new tvs 125cc scooter feature details leaked before launch, see tvs jupiter 125 look design features

हाइलाइट्स

  • लुक और फीचर्स के मामले में धांसू
  • होंडा और सुजुकी के स्कूटर से मुकाबला
  • टीवीएस जुपिटर की भारत में बंपर बिक्री

नई दिल्ली।
TVS Jupiter 125cc Scooter Look Design Features:
टीवीएस मोटर कंपनी इस हफ्ते अपने नए 125cc स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश करने वाली है और ज्यादातर संभावना है कि इसे TVS Jupiter 125cc के रूप में लॉन्च किया जाएगा। टीवीएस के इस नए स्कूटर से आगामी 7 अक्टूबर को पर्दा उठने वाला है, लेकिन इससे जुड़ीं कुछ-कुछ जानकारियां आने लगी हैं। टीवीएस के इस नए स्कूटर का मुकाबला Honda Activa 125, Suzuki Burgman 125 और Suzuki Access 125 के साथ ही Yamaha Fascino जैसे स्कूटर से होगा।

ये भी पढ़ें-Suzuki और Toyota मिलकर लॉन्च करेंगे नई SUV और MPV, कनेक्टेड कार फीचर्स से होगी लैस

नया लुक और शानदार खूबियां
नए स्कूटर की लॉन्चिंग से पहले TVS Motor Company ने एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें पता चल रहा है कि इसमें फ्रंट ऐप्रन माउंटेड हेडलैंप के साथ ही LED DRL भी देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही नई एलईडी टेललाइट्स, नए साइड पैनल, ग्रैब रेल्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जर समेत कई खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग TVS 125cc स्कूटर में काफी ज्यादा अंडर सीट स्पेस होगा, जिसमें ग्राहक काफी कुछ रख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Tata Punch से उठा पर्दा, फोटो के साथ देखें लुक, वेरिएंट्स, फीचर्स, इंजन समेत सारी जानकारी

इंजन और फीचर्स
टीवीएस के अपकमिंग 125 सीसी स्कूटर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 124.8cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा होगा, जो कि फ्यूल इंजेक्शन सिस्टस से लैस होगा। यही इंजन टीवीएस के पावरफुल स्कूटर NTorq में भी है। टीवीएस का नया 125 सीसी स्कूटर 9.4PS की पावर और 10.5Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। टीवीएस के इस स्कूटर में ‌वॉयस असिस्ट और IntelliGo जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं, जो कि टीवीएस की हालिया लॉन्च बाइक TVS Raider में भी है। आपको बता दें कि टीवीएस जुपिटर फिलहाल भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर में से है और अब कंपनी इसे नए अवतार में पेश करने की कोशिश में है।

ये भी पढ़ें-आ रहे हैं Swift, Dzire, Brezza समेत मारुति सुजुकी की इन धांसू कारों के CNG मॉडल, बचेंगे पैसे