Uproar over dowry car News: Delhi Latest News: साली को शादी में मिली कार से जीजा हुआ नाराज, पत्नी को घर से निकाला – sister-in-law got car in marriage angry brother-in-law took his wife out of the house

हाइलाइट्स

  • मांग पूरी न होने पर पत्नी को घर से निकाल दिया
  • शिकायत पर जगतपुरी थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज
  • बच्चे को वापस दिलाने की पुलिस से लगाई गुहार

नई दिल्ली
शादी में साली को कार मिलने से जीजा नाराज हो गया। उसने ससुराल पक्ष से खुद के लिए कार की डिमांड की। मांग पूरी न होने पर पत्नी को घर से निकाल दिया। उसके रिश्तेदारों को मेसेज भेजकर पत्नी को बदनाम भी करने लगा। महिला ने तंग आकर पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ जगतपुरी थाने में पुलिस कंप्लेंट दी है। अपने बच्चे को वापस दिलाने की गुहार लगाई है। महिला की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

संगीता (बदला हुआ नाम) की शादी जगतपुरी इलाके में रहने वाले श्याम (बदला हुआ नाम) से हुई थी। शादी तय करते समय श्याम के परिवार वालों ने बताया था कि उसकी सरकारी जॉब है। सैलरी 50,000-60,000 है। शादी होने के बाद पता चला कि पति की सरकारी जॉब नहीं है, बल्कि वह प्राइवेट जॉब करता है। शादी के कुछ समय बाद ही श्याम दहेज के लिए संगीता को प्रताड़ित करने लगा।

शराब के नशे में पत्नी को पीटता था पति
पति और ससुराल वालों का कहना था कि उसके पिता ने न तो दहेज में कार दी और न ही नकद पांच लाख रुपये। आए दिन श्याम शराब के नशे में पत्नी को पीटता था। 9 अक्टूबर 2021 को महिला ने बेटे को जन्म दिया। महिला को लगा कि अब उसकी मुसीबतें खत्म हो जाएंगी। लेकिन, बेटे के जन्म के बाद भी पति सहित ससुराल वालों के दिल में महिला की कोई जगह नहीं बन पाई। इस दौरान संगीता को यह भी पता चला कि पति के दूसरी महिलाओं से अवैध संबंध हैं।

डिमांड पूरी न होने पर उसे घर से निकालने की धमकी दी
इस दौरान महिला की छोटी बहन की शादी पक्की हो गई। शादी में उसके पिता ने छोटी बहन को कार दी। इससे श्याम और नाराज हो गया। उससे पत्नी से कहा कि अपने पिता से कहकर उसे भी कार दिलाए। डिमांड पूरी न होने पर उसे घर से निकालने की धमकी दी। पति से परेशान होकर महिला ने जॉब करना शुरू कर दिया। पति और ससुराल वालों ने महिला के ऑफिस पहुंचकर भी हंगामा किया।

ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज
26 जुलाई 2021 को पति ने महिला के साथ मारपीटकर उससे बच्चे को छीनकर घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने मदद के लिए पुलिस को भी कॉल की, लेकिन मदद नहीं मिली। इसके बाद पति ने महिला के परिवार वालों और रिश्तेदारों के पास मैसेज भेजकर बताया कि संगीता किसी के साथ भाग गई है। लिहाजा महिला ने मदद के लिए महिला अपराध शाखा में कंप्लेंट दी। महिला अपराध शाखा के हस्तक्षेप के बाद जगतपुरी पुलिस ने महिला के पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया।