Uttarakhand Coronavirus Update only one found covid 19 test positive in state

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update पूरा उत्तराखंड कोरोना की समाप्ति से बस एक कदम दूर खड़ा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू होने के बाद अब दून भी इस कतार में खड़ा दिख रहा है। यहां संक्रमण करीब सात माह पहले की स्थिति में आ गया है। 10 मार्च 2021 को दून में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया था और अब शनिवार के हेल्थ बुलेटिन में महज एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। हालांकि, सैंपल 3378 व्यक्तियों के लिए गए थे।

राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में 11 हजार 354 व्यक्तियों की जांच की गई। प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार महज पांच व्यक्ति संक्रमित पाए गए। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का एक भी मामला नहीं पाया गया। वहीं, रुद्रप्रयाग में दो, जबकि अन्य जिलों में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। संक्रमण दर भी ना के बराबर 0.04 फीसद रही है। प्रदेश में एक्टिव केस भी घट कर 150 रह गए हैं और रिकवरी रेट बढ़कर 96.03 फीसद पहुंच गया है।

मरीज की मौत पर हंगामा, 18 के खिलाफ मुकदमा

मैक्स अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत होने पर स्वजन ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। आरोप है कि उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों व चिकित्सकों को जान से मारने की धमकी दी। मामले में राजपुर थाना पुलिस ने तीन नामजद समेत 18 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

राजपुर थानाध्यक्ष मोहन सिंह के अनुसार, मैक्स अस्पताल के चिकित्सक डा. संदीप सिंह ने तहरीर दी कि 14 सितंबर को मरीज धीरेंद्र सिंह बिष्ट को अस्पताल में लाया गया। गंभीर हालत के चलते 16 सितंबर को उन्हें आइसीयू में रेफर किया गया। 26 सितंबर को इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद मृतक के स्वजन ने अस्पताल के अंदर हंगामा करना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि स्वजन ने अस्पताल के कर्मचारियों व चिकित्सकों के साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह हंगामा करते रहे। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। इस मामले में मनोज सिंह, ऋषभ, ज्योत्सना प्रधान व अन्य 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले, नवंबर तक पूरा हो जाएगा वैक्सीनेशन का लक्ष्य