Vodafone Idea offering customers 2GB free data with 219 prepaid plan – Tech news hindi

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। कंपनी ने यूजर्स को 2 जीबी मुफ्त डेटा देने का फैसला किया है। खास बात है कि जिस प्रीपेड प्लान के साथ यह मुफ्त डेटा ऑफर किया जा रहा है, वह एक किफायती प्लान है। इस प्लान में आपको डेटा और कॉलिंग के साथ OTT सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। तो आइए जानते हैं फ्री डेटा पाने का तरीका:

इस प्लान में फ्री 2 जीबी डेटा
वोडाफोन-आइडिया के जिस प्लान के साथ 2 जीबी डेटा मुफ्त दिया जा रहा है उसकी कीमत 219 रुपये है। ध्यान देने वाली बात यह है कि प्लान में मिलने वाला बोनस डेटा यूजर्स को तभी मिलेगा, अगर वे सीधे वेबसाइट या कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए से रिचार्ज करते हैं। हालांकि अगर यूजर 219 रुपये का रिचार्ज पेटीएम, या गूगल पे जैसी किसी भी अन्य थर्ड पार्टी ऐप के जरिए करेंगे तो उन्हें इस 2 जीबी डेटा का लाभ नहीं मिलने वाला। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर फ्री डेटा को ऐप व वेब एक्सक्लूसिव (app/web exclusive) बताया है। 

यह भी पढ़ें: इससे ज्यादा डेटा कहीं नहीं! 599 में रोज मिलेगा 5GB डेटा, 84 दिन के लिए कॉलिंग भी फ्री

क्या है प्लान में मिलने वाले बेनिफिट
वोडाफोन-आइडिया का 219 रुपये का प्लान लगभग महीनाभर चलता है। इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। इसमें ग्राहकों को रोज 1 जीबी डेटा और 2 जीबी अतिरिक्ट डेटा दिया जा रहा है। इस तरह कुल डेटा 30 जीबी बन जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS दिए जाते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को Vi Movies & TV Basic का एक्सेस भी दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें: Jio का शानदार प्लान, 2 रुपये एक्स्ट्रा देकर पाएं 365GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का बेनिफिट

Jio इस कीमत पर क्या ऑफर कर रही
जियो के पास 219 रुपये का प्लान तो नहीं है, लेकिन कंपनी 199 रुपये का प्लान जरूर ऑफर कर रही है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में रोज 1.5 डेटा दिया जाता है। इस तरह प्लान में कुल डेटा 42 जीबी डेटा ऑफर कर रही है। प्लान में किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। साथ ही, रोज 100 एसएमएस के साथ जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।