WhatsApp Payments Feature Gets An Update Rupee Symbol in Chat Box App Camera to Scan any QR Code | Whatsapp पर अब एक क्लिक से होगा Payment, नया फीचर जान लोग बोले- ये हुई न बात

नई दिल्ली. पिछले कुछ महीनों में लोकप्रिय मैसेजिंग एप, वॉट्सएप ने कई सारे नए अपडेट्स जारी किए हैं. इन अपडेट्स के जरिए वॉट्सएप ने अपने यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स दिए हैं जो लोगों को काफी पसंद भी आ रहे हैं. उनमें से एक फीचर वॉट्सएप पेमेंट्स भी है जिससे आप आराम से वॉट्सएप के ही माध्यम से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को पैसे भेज पाएंगे. आइए इस फीचर को किस तरह से यूजर्स के लिए सामने लाया गया है, जानते हैं. 

वॉट्सएप का पेमेंट्स फीचर 

वॉट्सएप के हाल ही में आए अपडेट के बाद एप पर एक नया फीचर आया है जिससे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को उस तरह पैसे भेज पाएंगे और उनसे ले पाएंगे, जिस तरह आप उनसे चैटिंग करते हैं. वॉट्सएप का यह पेमेंट्स फीचर, यूनफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) पर काम करता है जिससे आप मोबाइल एप से डायरेक्टली पैसे भेज और ले पाएंगे. 

पेमेंट्स फीचर बना और भी दिलचस्प 

आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सएप की निर्माता कंपनी फेसबुक ने अपने भारतीय यूजर्स के लिए एक खास अपडेट जारी किया है. यह बदलाव वॉट्सएपके पेमेंट्स फीचर से जुड़ा हुआ है. कंपनी ने ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल (GFF) 2021 में यह घोषित किया है कि अब से वॉट्सएप के सभी यूजर्स के चैट बॉक्स में रुपये का सिंबल ‘₹’ जारी किया जाएगा जिससे वॉट्सएप पेमेंट्स फीचर को इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा. 

इसके साथ-साथ, फेसबुक ने यह सूचना भी जारी की है कि वॉट्सएप के चैट बॉक्स में जो कैमरा का आइकन है, उससे यूजर्स भारत के दो करोड़ से भी ज्यादा स्टोर्स में किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन करके इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे.  

आपको बता दें कि वॉट्सएप का पेमेंट्स फीचर पिछले साल नवंबर में कंपनी ने फेज वाइज जारी किया था और अब इस नए अपडेट के बाद इस फीचर को इस्तेमाल करना काफी सरल हो जाएगा.