Zebronics Zeb-Music Bomb X Review: बजट कीमत में पार्टी स्पीकर्स वो भी बेहतरीन साउंड क्वालिटी के साथ

हाइलाइट्स

  • IPX7 रेटिंग
  • RGB लाइटिंग
  • 4000mAh की बैटरी

नई दिल्ली। ब्लूटूथ स्पीकर्स की पॉपुलैरिटी समय के साथ-साथ काफी बढ़ गई है। अब लोग बड़े-बड़े स्पीकर्स की जगह साउंड के मामले में दमदार और साइज में कॉम्पैक्ट स्पीकर्स लेना पसंद करते हैं। मार्किट में आज के समय में ब्लूटूथ स्पीकर्स की भरमार है। ऐसे में यह पता लगाना मुश्किल हो जाता है की हमारी जरूरतों के हिसाब से हमारे बजट में कौन-सा स्पीकर सही रहेगा? हमने हाल ही में, Zebronics Zeb-Music Bomb X स्पीकर को इस्तेमाल किया। इसमें कंपनी ने कई अच्छे फीचर्स दिए हैं। अगर आप सही दाम में अच्छे फीचर्स वाला ब्लूटूथ स्पीकर ढूंढ रहे हैं तो यह रिव्यू पूरा जरूर पढ़ लें।

क्या है इस स्पीकर की खास बातें? अगर आप पूल पार्टी के शौकीन हैं या स्पीकर के पानी से खराब हो जाने का डर नहीं रखना चाहते तो Zebronics Zeb-Music Bomb X अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। IPX7 रेटिंग के साथ आने वाला यह स्पीकर किसी भी आउटडोर पार्टी के लिए सही चॉइस है। इसी के साथ स्पीकर में मौजूद RGB लाइटिंग इसे पार्टी-रेडी बनाती हैं। लाइटिंग को अपनी पसंद के अनुसार बदलने का विकल्प भी मिलता है। Rs 2999 की कीमत में यह मार्किट में मौजूद कई स्पीकर्स को फीचर्स के मामले में मात देता है।

2

Zebronics Zeb-Music Bomb X: अगर इसके डिजाइन की बात करें तो स्पीकर लाइटवेट हैं। कैप्सूल डिजाइन में आने वाला यह स्पीकर वाटर-रेसिस्टेंट है। स्पीकर्स की बिल्ड सॉलिड है और इसे रफ-ताज इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी के साथ आप इन्हें हुक से अटैच कर के कहीं भी ले जा सकते हैं। हालांकि, हम इसका वेट इतना भी हल्का नहीं लगा की इसे बैग के साथ हुक कर के ट्रैवल किया जाए, लेकिन इसका विकल्प आपको जरूर मिल रह है, जिसे आप अपने कम्फर्ट के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

5 (1)

इस स्पीकर में आपको कुछ कंट्रोल बटन्स मिलते हैं। इसमें लाइटिंग को कंट्रोल करने के लिए बटन दिया गया है। इसी के साथ वॉल्यूम कंट्रोल बटन, प्ले और पॉज करने के लिए बटन्स दिए गए हैं। इसी के साथ माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, ऑक्स पोर्ट, चार्जिंग के लिए पोर्ट और चार्जिंग एलईडी इंडिकेटर मौजूद है। स्पीकर्स में LED लाइट इसे और खास बनाती है। इसमें LED लाइट सिर्फ एक मोड में नहीं दी गई बल्कि आप इसे अपने मूड के हिसाब से बदल भी सकते हैं। इसका मतलब यह है की ये स्पीकर आपके पार्टी मूड को सेट करने के लिए परफेक्ट हैं। हालांकि, अगर आपको कभी LED लाइट्स नहीं चाहिए तो इसे बंद करने का भी विकल्प दिया गया है।

4

बैटरी: बैटरी इसकी कई अन्य खासियतों में से एक है। Zebronics Zeb-Music Bomb X 4000mAh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दवा है की एक बार चार्ज करने पर आप इसे 20 घंटे तक चला सकते हैं। ऐसा आप RGB लाइट्स और 50 प्रतिशत वॉल्यूम के साथ कर सकते हैं। हालांकि, इसे चार्ज करने में थोड़ा समय लगता है लेकिन एक बार चार्ज करने के बाद आप इसे लम्बे समय तक इस्तेमाल कर पाएंगे।

AEVA UV Sanipro UV-C Review: कोरोना काल में घर के सामान को रखें वायरस फ्री

साउंड परफॉरमेंस: Zebronics Zeb-Music Bomb X में 20W के ड्यूल ड्राइवर्स दिए गए हैं। स्पेकेरस की कीमत के अनुसार, इसकी साउंड परफॉरमेंस आपको बहुत बेहतर लगेगी। अगर आप भी उन म्यूजिक लवर्स में से हैं जिन्हें बेस अधिक पसंद है तो यह स्पीकर आपकी पसंद बन सकता है। इसका साउंड क्लियर और छोटी पार्टी के लिए एकदम परफेक्ट है। ऑडियो परफॉरमेंस के मामले में इसको पूरे मार्क्स मिलते हैं।

3 (1)


अन्य फीचर्स:
इसमें कनेक्टिविटी के लिए दिए गए विकल्प के भी इसे एक्स्ट्रा मार्क्स मिलने चाहिए। इसी के साथ इसमें कॉल-सपोर्ट भी दिया गया है। बस अगर इसमें हमें किसी चीज की कमी लगी तो वो है वर्चुअल असिस्टेंट। अब फोन से लेकर स्पीकर्स और टीवी के लये वर्चुअल असिस्टेंट जैसे फीचर्स आ रहे हैं। ऐसे में अधिकतर लोगों को बोल कर गैजेट्स से काम करवाने की सुविधा की आदत पड़ती जा रही है, जिसकी कमी इस स्पीकर में खलती है। हालांकि, अच्छी साउंड क्वालिटी, सॉलिड बिल्ड और लम्बी बैटरी लाइफ जैसी खासियतों के चलते एक कमी को नजरअंदाज किया जा सकता है।

जल्द मिलेंगे 18GB रैम वाले स्मार्टफोन, होगा सुपरफास्ट एक्सपीरियंस

हमारा फैसला:
Zebronics Zeb-Music Bomb X की तरह यूं तो मार्किट में और भी कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन फिर भी अगर आप नया स्पीकर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप अपनी चॉइस लिस्ट में इसे रख सकते हैं। आप इसे खरीदकर निराश तो नहीं होंगे। बजट कीमत में सॉलिड और लम्बे समय तक चलने वाला अच्छी साउंड क्वालिटी के पार्टी स्पीकर ढूंढ रहे हैं तो इसका चुनाव किया जा सकता है।